(27 सितंबर 2014) कैसा रहेगा आपका आज का दिन : राशिफल


27 सितंबर 2014

मेष (Aries) : परिवार और मित्र: आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। भाई-बंधुओं से जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। रिश्‍ते और प्‍यार: प्यार के लिए समय बेहतरीन है। अगर किसी से प्‍यार का इज़हार करना है तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। लेकिन याद रखें, जल्‍दबाजी या हड़बड़ाहट से बनते काम बिगड़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य: आज अपने परिवार के स्वास्थ्य की तरफ विशेष ध्यान दें। परिवार में किसी सदस्‍य की तबीयत बिगड़ सकती है। ऐसे में खर्च बढ़ेगा, पर सकारात्‍मक रहें, परेशानी जल्‍दी दूर हो जाएगी। करियर और शिक्षा: छात्रों के लिए समय अनुकूल है। आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्‍मीद है। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर मार्केट से आपको निराशा हो सकती है। अगर कहीं पैसा लगा रहे हैं तो सोच-समझ कर ही लगाएं।

शुभ रंग

नारंगी
नारंगी रंग आज आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल सकता है। काले और नीले रंग के वस्त्रों आदि का प्रयोग करने से बचें।

शुभ अंक

5
आपका शुभ अंक 5 है।


वृष (Taurus) :परिवार और मित्र: आज दोस्तों का साथ मिलेगा। परिवार में भी सभी आपका सहयोग देंगे। अनजान लोगों से दोस्ती करते समय सावधान रहें। रिश्‍ते और प्‍यार: आज प्रेमी के साथ अनबन हो सकती है। दोस्तों और बंधुजनों के साथ भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। स्‍वास्‍थ्‍य: स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा। बीमार लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा होगा और मन खुश रहेगा। सभी परहेज जरूरी हैं। करियर और शिक्षा: पूर्व में की गई मेहनत का फल मिल सकता है। कार्य स्थल पर प्रमोशन या प्रशंसा मिलने के आसार हैं। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। स्‍टॉक में कुछ भी फेरबदल न करना बेहतर साबित होगा।

शुभ रंग

पीला
पीला रंग आपके लिए खास है, सभी कार्य सिद्ध होंगे। हरे रंग के कपड़े न पहनें, परेशानी हो सकती है।

शुभ अंक

8
आज आपका लकी नंबर है 8। आज अंक 8 आपके बिगड़े काम बना देगा।


मिथुन (Gemini) :परिवार और मित्र: आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। रिश्‍ते और प्‍यार: अपने प्रेमी या जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। समझदारी से काम लें और बातचीत कर मसले को सुलझाएं। स्‍वास्‍थ्‍य: कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा। परिवार के लोगों के साथ हंसी-मजाक से दिन खुशनुमा बीत सकता है। करियर और शिक्षा: छात्रों के लिए आज का दिन अच्‍छा है। बाधाएं दूर हो सकती हैं। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर मार्केट में निवेश के लिए बेहतरीन समय है लेकिन निवेश से पहले पूरी तरह जांच-पड़ताल कर लें। आमदनी बढ़ने के आसार हैं, कार्य क्षेत्र में लाभ होगा।

शुभ रंग

गुलाबी
आज गुलाबी रंग आपके व्यक्तित्व और किस्मत में निखार लाएगा।

शुभ अंक

9
आज अंक 9 आपके लिए शुभ है। आज करियर से जुड़े फैसले लेने में किसी बुजुर्ग की राय आपके बहुत काम आ सकती है।


कर्क (Cancer) : परिवार और मित्र: आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है। संतान की असफलता आपको परेशान कर सकती है। रिश्‍ते और प्‍यार: आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के फैसलों में। साथी की अगर कोई बात अच्‍छी न लग रही हो तो उसे प्‍यार से समझाएं। स्‍वास्‍थ्‍य: आज सेहत के लिए समय अनुकूल नहीं है। "सावधानी हटी, दुर्घटना घटी" इस बात को ध्यान रखें। बाहर का खाना खाने से बचें। करियर और शिक्षा: आज दिन की शुरुआत खराब हो सकती है, लेकिन शाम होते-होते सब सुधर जाएगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर बाजार से आपको मुनाफा हो सकता है। कारोबार में भी इज़ाफा होगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। किसी पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए आज का दिन शुभ है।

शुभ रंग

काला
आज आपके लिए शुभ रंग है, काला। यह रंग आपको दुश्मनों की बुरी नजर से बचाएगा।

शुभ अंक

3
आज अंक 3 आपके लिए शुभ है।


सिंह (Leo) : परिवार और मित्र: आज परिजनों का सहयोग मिलेगा और घर में शांति का माहौल रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बन सकता है। रिश्‍ते और प्‍यार: पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्‍ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। बातचीत को रिश्ते सुधारने का जरिया बनाएं। स्‍वास्‍थ्‍य: आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं। ज्यादा काम करने से बचें और टेंशन कम से कम लें। करियर और शिक्षा: आज छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। एकाग्रता बनाए रखें। एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आज पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें। कोर्ट-कचहरी के चक्‍कर लग सकते हैं। बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है। किसी भी बड़ी डील को उपयुक्‍त समय के लिए टाला जा सकता है।

शुभ रंग

नीला
नीला रंग आज आपके लिए लकी साबित होगा। यह रंग आपकी किस्मत बदल सकता है। लाल रंग से बचें, यह रुकावटें पैदा कर सकता है।

शुभ अंक

2
अंक 2 आज आपके लिए शुभ साबित होगा।


कन्या (Virgo) : परिवार और मित्र: आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। पुरानी बातों को याद कर अपना आज बर्बाद ना करें। रिश्‍ते और प्‍यार: आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। उन्‍हें वक्त देने का अर्थ रिश्‍तों को मजबूत करना होगा। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर के रिश्‍तों में तनाव पैदा हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य: आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें । करियर और शिक्षा: किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। कोई आपके काम में अवरोध पैदा कर सकता है। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर खरीदने और बेचने के लिहाज से अच्‍छा समय है। दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं लेकिन दिन खत्म होते-होते सब ठीक हो जाएगा।

शुभ रंग

सफेद
आज आपकी कई परेशानियों को सफेद रंग दूर कर सकता है। इस रंग के वस्त्रों को धारण करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा। चमकीले और गहरे रंगों से बचें।

शुभ अंक

9
आज अंक 9 आपको काफी फायदा पहुंचा सकता है।

तुला (Libra) : परिवार और मित्र: आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। पुरानी बातों को याद कर अपना आज बर्बाद ना करें। रिश्‍ते और प्‍यार: आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। उन्‍हें वक्त देने का अर्थ रिश्‍तों को मजबूत करना होगा। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर के रिश्‍तों में तनाव पैदा हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य: आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें । करियर और शिक्षा: किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। कोई आपके काम में अवरोध पैदा कर सकता है। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर खरीदने और बेचने के लिहाज से अच्‍छा समय है। दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं लेकिन दिन खत्म होते-होते सब ठीक हो जाएगा।

शुभ रंग

सफेद
आज आपकी कई परेशानियों को सफेद रंग दूर कर सकता है। इस रंग के वस्त्रों को धारण करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा। चमकीले और गहरे रंगों से बचें।

शुभ अंक

9
आज अंक 9 आपको काफी फायदा पहुंचा सकता है।


वृश्चिक (Scorpio) : परिवार और मित्र: आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। रिश्‍ते और प्‍यार: आज रिश्तों को समय दें। दोस्तों और परिजनों से बात करते समय सोच समझकर बोलें, किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य: स्‍वास्‍थ्‍य सामान्‍य रहेगा। घुटनों और जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है। सुबह व्यायाम करें, अतिरिक्त लाभ मिलेगा। करियर और शिक्षा: दिन सामान्य है। आज एक टीम की तरह काम करना आपको फायदा पहुंचा सकता है। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आज पैसों के लेन-देन में सर्तकता बरतें, कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें। अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें।

शुभ रंग

आसमानी
आज आसमानी रंग के वस्‍त्र पहनने से आपको विशेष लाभ मिलेगा। नारंगी रंग का असर इसके उल्‍टा होगा।

शुभ अंक

6
आज अंक 6 आपके लिए शुभ रहेगा। सकारात्‍मक बने रहें और तनाव से बचें।

धनु (Sagittarius) : परिवार और मित्र: परिवार के लोग आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। रिश्‍ते और प्‍यार: अगर आप सिंगल हैं तो आज आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है। भाग्य आपके साथ है। लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। स्‍वास्‍थ्‍य: आज गैस और बदहजमी जैसी उदर संबंधी समस्याएं हो सकती है। खान-पान का ध्यान रखें। करियर और शिक्षा: आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। जल्द ही सफलता के द्वार खुलेंगे। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आपको शेयर बाजार में बहुत मुनाफा नहीं होने वाला है लेकिन प्रॉपर्टी से आपको फायदा हो सकता है। व्‍यापारी वर्ग पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें।

शुभ रंग

लाल
आज लाल रंग के कपड़े पहनना आपके लिए लाभदायक है। नीले रंग के कपड़े न पहनें तो बेहतर होगा।

शुभ अंक

8
आपका शुभ अंक 8 है।
  

मकर (Capricorn) :परिवार और मित्र: आज किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। रिश्‍ते और प्‍यार: प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। किसी खास शख्स से आज मुलाकात हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य: तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। करियर और शिक्षा: आज कार्य स्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। शिक्षार्थियों के लिए भी दिन अच्छा है। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: आज का दिन निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है, बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है, पर इस नुकसान को होशियारी से टाला जा सकता है।

शुभ रंग

पीला
आज अगर सफलता चाहते हैं तो पीले रंग के वस्त्र धारण करें, लाभ होने की संभावना है।

शुभ अंक

1
आज अंक 1 आपके लिए शुभ साबित होगा। परिश्रम करते रहें और फिजूलखर्ची से बचें।


कुंभ (Aquarius) : परिवार और मित्र: आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या कोई धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। खर्चा बढ़ेगा लेकिन इसकी चिंता ना करें। रिश्‍ते और प्‍यार: हर रिश्ता मजबूत बनने के लिए कुछ समय मांगता है। आज आपको इस बात को समझना होगा। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। स्‍वास्‍थ्‍य: आज का दिन अच्‍छा बीतेगा, बशर्ते आप तनाव से दूर रहें। करियर और शिक्षा: विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा हो सकता है। एकाग्रता बनाने में समस्या आ सकती है। कार्यस्थल पर बॉस से अनबन हो सकती है। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: यह समय शेयर या नई प्रॉपर्टी खरीदने के लिए शुभ है। आज कोई फैसला हड़बड़ाहट में न लें।

शुभ रंग

हरा
हरा रंग आज आपके लिए शुभ साबित होगा। सफेद और लाल रंग पहनने से दिनभर गुस्‍सा आता रहेगा, इसलिए इनसे बचें।

शुभ अंक

7
आज अंक 7 आपको सफलता दिलाएगा। किसी भी परेशानी से ना घबराएं, मुस्कुराहट को चेहरे का आभूषण बनाए रखें।

मीन (Pisces) :  परिवार और मित्र: किसी खास शख्स या करीबी से धोखा मिलने के आसार हैं। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। रिश्‍ते और प्‍यार: आज किस्मत आपके साथ है। परिजनों, दोस्तों और साथी के साथ समय बिता सकते हैं। किसी बुजुर्ग की राय आपके टूटते रिश्ते को संवार देगी। स्‍वास्‍थ्‍य: आज स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है। सिरदर्द और पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं। भोजन पर विशेष ध्यान दें। करियर और शिक्षा: परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। समय आपके साथ है। कई दिनों से चली आ रही परेशानी का हल आज मिल सकता है। बिज़नेस/स्‍टॉक/प्रॉपर्टी: भाग्‍य आपके साथ है। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

शुभ रंग

बैंगनी
आज बैंगनी रंग आपके लिए शुभ है। यह रंग आज आपको सफलता दिलाएगा। सफेद रंग से बचें।

शुभ अंक

1
आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.