(23 सितंबर 2014) कैसा रहेगा आपका आज का दिन : राशिफल


23 सितंबर 2014

मेष (Aries) : अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरे आलिंगन और मासूम मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को ख़त्म कर देंगे। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा।

आपका शुभ अंक: 8 
आपका शुभ रंग: सफेद
आपकी शुभ दिशा: उत्तर-पश्चिम  
आपका शुभ समय: शाम 03:00 बजे से शाम 04:30 बजे तक
आज का उपाय: किसी गरीब बालक को गुड़ दान करें।
आज की सलाह: महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें।


वृष (Taurus) : बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। दिवास्वप्नों में समय खपाना नुक़सानदेह रहेगा, इस मुग़ालते में न रहें कि दूसरे आपका काम करेंगे। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

आपका शुभ अंक: 1
आपका शुभ रंग: नारंगी
आपकी शुभ दिशा: दक्षिण
आपका शुभ समय : सायं 07:30 बजे से रात 09:00 बजे तक 
आज का उपाय: गाय को गुड़ खिलाएं।
आज की सलाह: स्वास्थ्य के प्रति सर्तकता बरतें।


मिथुन (Gemini) : रुपये-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएँ तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता है। लेकिन होशियारी का इस्तेमाल करें और तल्ख़ प्रतिक्रिया न दें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफ़ी सम्वेदनशील होंगे- अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई ग़ैरज़िम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

आपका शुभ अंक: 3
आपका शुभ रंग: ग्रे 
आपकी शुभ दिशा: उत्तर-पूर्व  
आपका शुभ समय: सुबह 09:00 बजे से सुबह 10:30 बजे तक
आज का उपाय: बेडरूम में गुलाब की अगरबती जलाएं।
आज की सलाह: मधुर संबंध स्थापित करने का प्रयास करें।



कर्क (Cancer) : ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग़ को बेहतर बनाता है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

आपका शुभ अंक: 9
आपका शुभ रंग: नीला
आपकी शुभ दिशा: दक्षिण-पूर्व
आपका शुभ समय: सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक
आज का उपाय: धार्मिक चित्र पर अर्पित गेहूं के दाने तिजोरी में रखें।
आज की सलाह: अपने शुभचिंतकों से संपर्क बनाने का प्रयास करें।

सिंह (Leo) : आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

आपका शुभ अंक: 4
आपका शुभ रंग: ग्रे 
आपकी शुभ दिशा: उत्तर-पूर्व  
आपका शुभ समय: सुबह 09:00 बजे से सुबह 10:30 बजे तक
आज का उपाय: किचन में गुलाब जल छिड़कें।
आज की सलाह: परिवार के लिए समय निकालें।

कन्या (Virgo) : अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। बच्चों से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है और यह झुंझलाहट भरा साबित होगा। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

आपका शुभ अंक: 2
आपका शुभ रंग: पीला
आपकी शुभ दिशा: उत्तर-पूर्व
आपका शुभ समय: सायं 06:00 बजे से सायं 07:30 बजे तक 
आज का उपाय: रोली से मस्तक पर तिलक करें।
आज की सलाह: नीरसता कम करने हेतु मन को सकारात्मक दिशा दें।
तुला (Libra) : बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करिअर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों।

आपका शुभ अंक: 7
आपका शुभ रंग: काला
आपकी शुभ दिशा: पश्चिम  
आपका शुभ समय: सुबह 07:30 बजे से सुबह 09:00 बजे तक
आज का उपाय: जेब में लाल रंग का पेन रखें।
आज की सलाह: समय का पूरा लाभ उठाएं।
वृश्चिक (Scorpio) : स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। ज़रुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। कोई आपको दिल से सराहेगा। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

आपका शुभ अंक: 8 
आपका शुभ रंग: सफेद
आपकी शुभ दिशा: उत्तर-पश्चिम  
आपका शुभ समय : शाम 03:00 बजे से शाम 04:30 बजे तक
आज का उपाय: किसी भिखारी को राजमा दान करें।
आज की सलाह: अपनी क्षमताओं का पूरा लाभ उठाएं।
धनु (Sagittarius) : सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। सामाजिक समारोह में परिवार के साथ शामिल होना सबके लिए अच्छा अनुभव रहेगा। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

आपका शुभ अंक: 3
आपका शुभ रंग: हरा
आपकी शुभ दिशा: उत्तर
आपका शुभ समय : दिन में 01:30 बजे से शाम 03:00 बजे तक
आज का उपाय: किसी मंदिर में गेहूं दान करें।
आज की सलाह: सोचसमझकर पूंजी निवेश करें।
मकर (Capricorn) :अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो।

आपका शुभ अंक: 5
आपका शुभ रंग: लाल 
आपकी शुभ दिशा: पूर्व
आपका शुभ समय : दोपहर 12:00 बजे से दिन में 01:30 बजे तक
आज का उपाय: 1 मुट्ठी जीरा पानी में बहा दें।
आज की सलाह: भाग्य पर आश्रित न रहें।
कुंभ (Aquarius) : अपने वज़न पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें।

आपका शुभ अंक: 9
आपका शुभ रंग: गुलाबी 
आपकी शुभ दिशा: दक्षिण-पूर्व 
आपका शुभ समय : शाम 04:30 बजे से सायं 06:00 बजे तक
आज का उपाय: किसी गरीब महिला को इच्छानुसार लाल कपड़ा दान करें।
आज की सलाह: अत्यधिक भावुकता से बचें। 
मीन (Pisces) :  भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

आपका शुभ अंक: 3
आपका शुभ रंग: काला
आपकी शुभ दिशा: पश्चिम  
आपका शुभ समय: सुबह 07:30 बजे से सुबह 09:00 बजे तक
आज का उपाय: पूजा घर में गुडहल का फूल चढ़ाएं।
आज की सलाह: बेहतर समय का उपयोग करें।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.